टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन एक ऐसी पारी खेली, जिसे देखकर स्टेडियम मौजूद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन्स भी खड़े होकर ताली बजाने लगे. मगर विराट कोहली शतक के जश्न में इतने खो गए कि वे एक ऐसा काम कर बैठे जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी.

इस तरह मनाया जश्न

via

विराट कोहली ने एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक लगाया. इस दौरान उन्होंने अपने ग्लव्स, बैट सहित हेलमेट को जमीन पर रखकर अपनी शादी की अंगुली को चूमकर जश्न बनाया. इस दौरान उनके हेलमेट पर लगा हुआ तिरंगा झंडा जमीन को छु रहा था. परिस्तिथि कोई भी देश का तिरंगा हमेशा उपर ही रखना चाहिए. अगर कोहली ऐसा नहीं कर सकते तो उन्हें अपने हेलमेट से तिरंगा हटा देना चाहिए.

via

कोहली की इस हरकत से क्रिकेट फैन्स बेहद नाराज़ दिखाई दे रहे हैं. कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ है और देश को उनपर गर्व भी हैं, लेकिन उन्हें भी इन बातों का ध्यान देना चाहिए, की देश से जुडी किसी भी चीज़ का वह अपमान न करे. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब उन्होंने ऐसी गलती की हैं. पिछले श्रीलंका के विरुद्ध नवम्बर में खेले गए दिल्ली वनडे में कोहली राष्ट्रगान के दौरान च्युइंगम चबाते हुए कैमरे में कैद हुए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here