15 June 2021

Tim Paine praises virat kohli india vs australia paine says Kohli is best batsman in world difficult to handle him in the field – ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने विराट कोहली को बताया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, बोले- मैदान में उन्हें हैंडल करना मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अपने ही देश में टीम इंडिया से लगातार दो सीरीज हारने वाले कप्तान पेन ने कहा कि कोहली विरोधी टीम पर उसी के अंदाज में प्रहार करते हैं। मैदान पर उन्हें हैंडल करना मुश्किल होता है। कोहली को लेकर इन दिनों दुनिया भर में बातें हो रही हैं। हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी विराट को लेकर बयान दिया था।

टिम पेन ने 2018-19 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि वह भारतीय कप्तान के प्रतिस्पर्धी रवैये को हमेशा याद रखेंगे। इस 36 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट के पॉडकास्ट ‘गिली एंड गोस’ में कहा, ‘‘विराट कोहली के लिए मैंने कई बार कहा है कि वह उस प्रकार के खिलाड़ी है जिसे आप अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। वह प्रतिस्पर्धी है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण है और वह आपकी चाल में नहीं फंसते है क्योंकि वह खेल में बहुत अच्छे और प्रतिस्पर्धी है।’’

कोहली की अगुवाई में भारत ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराया था। भारत ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से जीता था। पूरी सीरीज के दौरान दोनों कप्तानों के बीच कई बार जुबानी जंग देखने को मिली थी। पेन ने कहा, ‘‘हां, चार साल पहले उनसे मतभेद हुए थे। वह ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें मैं हमेशा याद रखूंगा।’’ रोचक बात यह है कि पेन ने ही पिछले साल कहा था कि कोहली भारतीय टीम में ‘किसी अन्य खिलाड़ी’ की तरह से हैं जिनके बारे में वह ज्यादा नहीं सोचते है।

दूसरी ओर, हाल ही में माइकल वॉन ने कोहली को महान खिलाड़ी बताने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया की वजह से ज्यादा प्रसिद्ध हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ हैं। पूर्व अंग्रेज कप्तान ने इसके अलावा यह भी कहा था कि कोहली इंग्लैंड के दौरे पर विलियमसन से कम रन बनाएंगे। भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के अलावा इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x