18 June 2021

Tata Altroz vs Mahindra XUV300 which car is best in safety features with low budget know the complete detail- Tata Vs Mahindra: Altroz या XUV300 कौन है कम बजट में सेफ्टी फीचर्स के साथ बेस्ट कार, जानिए यहां

भारत में जब भी कोई व्यक्ति कार खरीदने की सोचता है तो उसके दिमाग में कार की माइलेज, कार के फीचर्स, कीमत, स्पेसिफिकेशन जैसी चीजें तो रहती हैं लेकिन वो फीचर्स अक्सर भुला दिया जाता है जो कार के लिए बहुत जरूरी होता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सेफ्टी फीचर्स की जिसको अक्सर ग्राहक और कंपनियां दोनों ही नजरअंदाज कर देते हैं।

इसलिए हम आपको आज बता रहे हैं देश की उन दो कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में जिनको ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में मिली है 5 स्टार रेटिंग। इसके अलावा हम आपको बताएंगे कि इन दोनों में से कौन की कार रहेगी आपके लिए फीचर्स और कीमत के मामले में बेस्ट।

जिसमें आज हमने चुना है टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज और महिंद्रा की एक्सयूवी 300 कार। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कौन सी कार है आपके लिए बजट और फीचर्स के साथ सेफ्टी में बेस्ट।

Tata Altroz: टाटा अल्ट्रोल कंपनी की सबसे सुरक्षित दो कारों में से एक है। कंपनी ने इस कार को 6 वेरिएंट में लॉन्च किया है। टाटा ने इसमें 1199 सीसी का इंजन दिया है जो 84.88 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है।

इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, स्पीड अलर्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 9.55 लाख रुपये हो जाती है।

Mahindra XUV300: महिंद्रा की ये कार भी कंपनी की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है जिसको ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। जो इसको बनाती है सबसे सुरक्षित कार। कंपनी ने इस कार में 1197 सीसी का इंजन दिया है जो 108 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है।

इस कार के सेप्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सभी 7 सीटों पर एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके साथ कॉर्नर ब्रेकिंग सिस्टम, एबीएस फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 7.95 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 13.09 लाख रुपये हो जाती है।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x