Home ताज़ा मुख्तार अंसारी के बेटे के घर से मिले हथियार, पुलिस भी हुई हैरान

मुख्तार अंसारी के बेटे के घर से मिले हथियार, पुलिस भी हुई हैरान

3 second read
Comments Off on मुख्तार अंसारी के बेटे के घर से मिले हथियार, पुलिस भी हुई हैरान
0
60

उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी को कौन नहीं जानता है। अपराध की दुनिया में मुख्तार अंसारी ने खूब नाम कमाया। हालांकि इससे इतर उनके बेटे अब्बास ने शूटिंग में खूब नाम कमाया। शॉट गन शूटिंग के इंटरनेशनल खिलाड़ी अब्बास अंसारी को दुनिया के टॉप टेन शूटरों में शुमार किया जाता है। अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुके हैं, बल्कि दुनियाभर में कई पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं। लेकिन फर्जी तरीके से हथियार रखने के मामले में उनकी मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है।

दरअसल बीते कई सालों से जेल में बंद संगीन इल्ज़ामों से घिरे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली के बंगले से, करोड़ों रुपये के विदेशी हथियार बरामद हुए हैं। लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के बसंतकुंज के बंगले से इन हथियारों की बरामदगी की है। जानकारी के मुताबिक अब्बास के घर से इटली, ऑस्ट्रिया, स्लोवेनिया मेड रिवाल्वर, बन्दूक और कारतूस मिले हैँ। अब्बास के घर से इटली और स्लोवेनिया से खरीदी गई डबल बैरल और सिंगल बैरल बंदूक भी बरामद हुई।

अब्बास के घर से जो हथियार मिले हैं, उसमें मैग्नम की रायफल, अमेरिका मेड रिवॉल्वर, ऑस्ट्रिया की स्लाइड और ऑटो बोर पिस्टल शामिल है। इसके अलावा ऑस्ट्रिया की बनी मैगजीन और साढ़े चार हजार कारतूसों का जखीरा देख पुलिस दंग रह गई। यूपी पुलिस अब्‍बास अंसारी के घर से मिले ये सभी हथियार अपने साथ लखनऊ ले गई है।

अब्बास के घर से मिले हथियारों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। इससे पहले 12 अक्टूबर को लखनऊ में एक FIR दर्ज हुई थी, जिसमें एक ही शस्त्र लाइसेंस पर पांच ह‍थ‍ियार खरीदने का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस रेड में अब्बास के घर में मिले हथि‍यारों के बाद, अब नेशनल शूटर रहे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी की कवायद भी तेज हो गई है।

आपको बता दें कि अब्बास के पिता मुख्तार अंसारी 5 बार मऊ से विधायक हैं। मर्डर, किडनैपिंग और एक्सटॉर्शन जैसी दर्जनों संगीन वारदातों के आरोप में मुख्तार अंसारी के खिलाफ 40 से ज़्यादा मुकदमे दर्ज हैं। फिर भी दबंगई इतनी है कि जेल में रहते हुए भी, न सिर्फ चुनाव जीतते थे, बल्कि अपने गैंग को भी चलाते हैं। बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की 7 साथियों समेत हत्या का इल्जाम भी अंसारी के माथे पर लगा है। और अब उनके बेटे की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है।

Read More:- चुनावी सभा में मोदी सरकार का मजाक उड़ाना राहुल को पड़ा भारी, किया गया ‘Troll’

Check Also

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ?

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ? तो क्या मुख्यमंत्…