18 June 2021

Sagar Rana Murder Case: Wrestler Sushil Kumar arrested says Special CP-Special Cell Neeraj Thakur – सागर राणा मर्डरः पहलवान सुशील कुमार अरेस्ट, स्पेशल सेल ने साथी संग दबोचा

सागर राणा मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार अरेस्ट कर लिए गए हैं। रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के स्पेशल ने उन्हें एक अन्य व्यक्ति (सह-आरोपी) के साथ दबोचा।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, “स्पेशल सेल एसआर की एक टीम ने इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर करमवीर के नेतृत्व और एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में सुशील कुमार और अजय को दिल्ली के मुंडका इलाके से 23 साल के सागर राणा की छत्रसाल स्टेडियम में हुई मौत के मामले में पकड़ा है।” दरअसल, कुमार पर आरोप है कि वह 23 साल के रेसलर राणा की मौत के मामले में लिप्त हैं। कहा जा रहा है कि वह इसी वजह से कई दिनों से फरार चल रहे थे, जबकि पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी।

पुलिस का कहना है कि कुमार और उसके सहयोगियों ने साथी राणा और उसके दो दोस्तों पर चार मई को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हमला किया था। तीनों को इस घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कराने तक की नौबत आ गई थी, जिसके बाद जख्मी राणा ने दम तोड़ दिया था।

Wrestler, Sushil Kumar, India पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद सुशील कुमार। (फोटो सोर्स: दिल्ली पुलिस)

पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने उन पर एक लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था, जो कि चार मई के बाद से गायब हो गए थे। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए दिल्ली के साथ कुछ आसपास के शहरों और सूबों में भी दबिश दी थी। बाद में 18 मई को कुमार ने रोहिणी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, ताकि वह गिरफ्तारी से बच सकें। उनके वकील का दावा था कि पहलवान के खिलाफ जांच एकपक्षीय है।

सुशील कुमार मूल रूप से दिल्ली के निवासी हैं। वह भारत के लिए दो बार ओलंपिक गेम्स में पदक जीत चुके हैं। उन्होंने साल 2008 के बीजिंग ओलंपिक्स में ब्रोंज मेडल और 2012 में लंदन के ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल जीता था।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x