18 June 2021

Royal Enfield Classic 350 vs Jawa, know who has a strong cruise bike in terms of features and price- Royal Enfield Classic Vs Jawa में कौन है कीमत और फीचर्स में दमदार क्रूज बाइक, जानिए यहां

भारत में मौजूद टू-व्हीलर्स के तमाम सेगमेंट में क्रूज बाइक एक ऐसा सेगमेंट है जिसको एडवेंचर और भारी बाइक्स के शौकीन ही पसंद करते हैं। इस सेगमेंट की बाइक को भारत में चुनिंदा कंपनियां बनाती हैं जिसमें रॉयल एनफील्ड और जावा मोटर्स बनाती हैं।

अगर आप भी एक क्रूज बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले यहां जान लीजिए देश की उन दो प्रमुख क्रूज बाइक के बारे में जो युवाओं के बीच अपनी गहरी पैठ बना चुकी हैं।

इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और जावा में कौन सी क्रूज बाइक है दमदार और फीचर्स के साथ कीमत में बेस्ट। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं दोनों बाइक्स के हर पहलू की पूरी जानकारी।

Royal Enfield Classic 350: रॉयल एनफील्ड की ये क्लासिक 350 एक शानदार क्रूज बाइक है जिसको कंपनी ने 7 वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस बाइक में कंपनी ने 346 सीसी का इंजन दिया है जो 19.36 पीएस की पावर और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस बाइक में कंपनी ने डबल डिस्क ब्रेक और ट्यूब लेस टायर दिए हैं।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस बाइक की माइलेज की बात करें तो ये 42 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.72 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 1.98 लाख रुपये हो जाती है।

Jawa: भारत में 2018 में लॉन्च हुई जावा क्लासिक बाइक पसंद करने वाले युवाओं को खास पसंद आ रही है। इस बाइक की सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 से हो रही है।

कंपनी ने इसको 2 वेरिएंट में लॉन्च किया था। जिसमें कंपनी ने 293 सीसी का इंजन दिया है जो 27.33 पीएस की पावर और 27.02 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बाइक में डबल डिस्क और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। ये बाइक क्लासिक लुक देते हुए एक दमदार बाइक का अहसास कराती है।

इस बाइक की माइलेज की बात करें तो ये बाइक एक लीटर पेट्रोल पर 35 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.77 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 1.86 लाख रुपये हो जाती है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x