Home पॉलिटिक्स क्या कांग्रेस को लगने वाला है अब तक का सबसे बड़ा झटका, ज्योतिराज सिन्धिया करेंगे बीजेपी में एंट्री, जानिये वजह

क्या कांग्रेस को लगने वाला है अब तक का सबसे बड़ा झटका, ज्योतिराज सिन्धिया करेंगे बीजेपी में एंट्री, जानिये वजह

8 second read
Comments Off on क्या कांग्रेस को लगने वाला है अब तक का सबसे बड़ा झटका, ज्योतिराज सिन्धिया करेंगे बीजेपी में एंट्री, जानिये वजह
0
60

क्या कांग्रेस को लगने वाला है अब तक का सबसे बड़ा झटका ?

आखिर सिंधिया के बीजेपी में जाने की अटकलों में कितना दम है ?

इन सवालों का सही जवाब वैसे को कांग्रेस के सीनियर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ही दे सकते हैं। लेकिन सिंधिया के जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का समर्थन करने के बाद से ही, सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों तक में उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास जाने लगे हैं। इतना ही नहीं इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच बयानबाजी भी शुरू हो गई है।

दऱअसल सोशल मीडिया में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने की अफवाहें तेजी से वायरल हो रही हैं। सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि सिंधिया अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री भी बन सकते हैं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 में सिंधिया को गुना सीट हारने के बाद से ही पार्टी में उन्हें कोई खास तवज्जो नहीं मिल रही है, जिससे वो खासे नाराज हैं। लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भी अभी सिंधिया का नाम तय नहीं हो सका है।

माना जा रहा है कि कांग्रेसी आलाकमान की अनदेखी के चलते सिंधिया के बीजेपी में जाने की संभावना प्रबल हो गई है। इन बातों को हवा तब और मिल गई, जब सिंधिया ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए मोदी सरकार की तारीफ कर दी, जबकि राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई सीनियर नेता मोदी सरकार के फैसले का खुलकर विरोध कर रहे हैं। खास बात ये है कि धारा 370 पर सिंधिया के रुख के बाद बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कह दिया कि सिंधिया बीजेपी परिवार के ही हैं और उन्होंने धारा 370 का समर्थन कर ये साबित कर दिया कि वो राजमाता विजयाराजे सिंधिया के पोते हैं। उनके पिता माधव राव सिंधिया ने पहला चुनाव जनसंघ के चुनाव चिन्ह पर ही जीता था। बताया तो यहां तक जा रहा है कि पूर्व मंत्री जनभान सिंह पवैया तो सिंधिया को बीजेपी में शामिल होने का न्यौता भी भिजवा चुके हैं।

हालांकि कांग्रेस ने सिंधिया को लेकर सोशल मीडिया में चल रही खबरों को सिरे से खारिज किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि सिंधिया कांग्रेस के थे और हमेशा कांग्रेस में रहेंगे। उनके बीजेपी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। लेकिन अगर ऐसा कुछ होता है, तो ये कांग्रेस के लिए अब तक का सबसे बड़ा झटका होगा।

Comments are closed.

Check Also

बात बात पर भारत को धमकी देने वाले पाक पीएम को अब कौन सा डर सता रहा है ?

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान लगातार कश्मीर पर रो रहा …