18 June 2021

RAJ KAPOOR Extremely Angry On Rajesh Khanna, Dimple Kapadia: When angry Raj Kapoor reached the hotel where Rajesh Khanna stayed with Dimple After Marriage, know what happened then  – जब गुस्से में उस होटल जा पहुंचे राजकपूर जहां डिंपल के साथ ठहरे थे राजेश खन्ना, जानिए फिर क्या हुआ..

राजेश खन्ना, जो 80 के दशक में लाखों-करोड़ों लड़कियों की धड़कन हुआ करते थे, उन्हें डिंपल कपाड़िया पसंद आ गई थीं। डिंपल से वह जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे। उस वक्त डिंपल एक फिल्म में काम कर रही थीं- बॉबी। राज कपूर की इस फिल्म के जरिए वह बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही थीं। ऋषि कपूर उस फिल्म में डिंपल के अपोजिट लीड रोल में थे।

उस वक्त डिंपल और ऋषि कपूर के अफेयर के चर्चे भी खूब थे, क्योंकि दोनों साथ काम कर रहे थे ऐसे में ऐसी खबरें आना आम बात थी। लेकिन काका को ये बात बिलकुल अच्छी नहीं लगती थी। कई बार उन्हें जलन भी होती थी। फिल्म की शूटिंग अभी बाकी थी। फिल्म कम्प्लीट नहीं हुई थी। ऐसे में काका ने डिंपल के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया। डिंपल को जब सुपरस्टार राजेश खन्ना ने शादी के लिए प्रपोज किया तो वह खुशी के मारे फूली नहीं समाईं।

ऐसे में उन्होंने इस प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया। वहीं डिंपल के पिता को इस बारे में पता चला तो वह भी खुशी के मारे झूमने लगे। लेकिन डिंपल की मां इस बात को सुन कर रो पड़ीं कि डिंपल अपने से 10 साल बड़े आदमी से शादी करने जा रही हैं। जब डिंपल की राजेश खन्ना से शादी हुई उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी। इस बीच खबर ये भी आई थी कि डिंपल प्रेग्नेंट है। आप न जाने मुझको क्या समझते हैं…जब शाहरुख खान ने किया राजेश खन्ना से सवाल, मिला था ऐसा जवाब

ऐसे में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने शादी कर ली। अब इन सबके बीच डिंपल ने जो फिल्म साइन की थी वह अटक गई। राज कपूर अपनी फिल्म को लेकर बहुत परेशान रहने लगे। डिंपल की शादी  के बाद जब भी वह उन्हें फिल्म सेट पर शूटिंग के लिए बुलाते तो काका डिंपल को लेकर या तो बिजी होने की बात कहते या फिर कहीं बाहर चले जाते। अब ऐसे ही एक बार राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया के साथ शहर से बाहर गए थे। वहीं राज कपूर को जब पता चला कि डिंपल कश्मीर में हैं, तो वह भी कश्मीर जा पहुंचे। … तो बिग बॉस के घर में होते राजेश खन्ना

राजेश खन्ना और डिंपल जिस होटल में ठहरे थे, राज कपूर उस होटल के रिसेप्शन में उनका वेट करने लगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब काका को इस बारे में पता चला तो वह वहां से भी रफू चक्कर हो गए। जिसके बाद राज कपूर हाथ मलते रह गए। राज कपूर को इस बात का बहुत गुस्सा था कि डिंपल के इस फैसले की वजह से उनकी फिल्म को सब कुछ झेलना पड़ रहा है।

इधर, राजेश खन्ना ऋषि कपूर संग डिंपल के अफेयर की खबरों से परेशान थे, ऐसे में वह डिंपल को ऋषि के साथ शूटिंग करने ही नहीं दे रहे थे। बावजूद इसके राज कपूर ने इस फिल्म को कंप्लीट किया। फिल्म रिलीज होने के बाद ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया फेमस हो गए। फिल्म बॉबी सुपरहिट हो गई। लेकिन राज कपूर ने जबरदस्त सक्सेस हासिल करने के बाद भी डिंपल को माफ नहीं किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर डिंपल से इतना नाराज थे कि उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म बॉबी के प्रेमियर पर भी नहीं बुलाया था।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x