Home दुनिया बात बात पर भारत को धमकी देने वाले पाक पीएम को अब कौन सा डर सता रहा है ?

बात बात पर भारत को धमकी देने वाले पाक पीएम को अब कौन सा डर सता रहा है ?

14 second read
Comments Off on बात बात पर भारत को धमकी देने वाले पाक पीएम को अब कौन सा डर सता रहा है ?
0
66

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान लगातार कश्मीर पर रो रहा है। तमाम मंचों पर अपने कश्मीर राग से भारत को घेरने की कोशिशों में जुटा है, लेकिन हर जगह से उसे मुंह खानी पड़ी। इतना ही नहीं मोदी सरकार के इस बड़े फैसले के बाद से ही पाकिस्तान भारत को लगातार युद्ध की भी धमकी दे रहा था। लेकिन इमरान खान के एक इंटरव्यू ने पाकिस्तान की हवा निकालकर रख दी है।

दरअसल एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में पाक पीएम इमरान खान ने खुद स्वीकार किया है कि वो भारत से युद्ध नहीं जीत सकते। परमाणु युद्ध की बात करते हुए इमरान ने ये भी कहा कि पाकिस्तान पारंपरिक युद्ध भारत से हार सकता है, ऐसे में जंग हुई तो बात परमाणु हमले तक जाएगी। इंटरव्यू के दौरान परमाणु खतरे के सवाल पर इमरान ने कहा कि इसमें कोई भ्रम नहीं है। मैंने कहा है कि पाकिस्तान कभी भी परमाणु युद्ध की शुरुआत नहीं करेगा। मैं एक शांतिवादी व्यक्ति हूं। मैं जंग के खिलाफ हूं। मेरा मानना है कि लड़ाइयों से समस्याएं नहीं सुलझती हैं। युद्ध के अनपेक्षित परिणाम देखने को मिलते हैं। आप वियतनाम, इराक की लड़ाइयां देखिए, इससे दूसरी कई समस्याएं पैदा हो गईं और वो भी जिसके लिए लड़ाई लड़ी गई, उससे ज्यादा गंभीर थीं।

एक बार फिर भारत के साथ युद्ध की संभावना जताते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि ईश्वर न करें, अगर मैं कहूं कि पाकिस्तान पारंपरिक युद्ध में हार रहा हो और अगर एक देश दो विकल्पों के बीच फंस गया है, या तो आप आत्मसमर्पण करेंगे या अपनी स्वतंत्रता के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे। और मुझे पता है कि पाकिस्तान स्वतंत्रता के लिए अंतिम सांस तक लड़ेगा। इमरान ने कहा कि जब एक परमाणु संपन्न देश अंतिम सांस तक लड़ता है, तो परिणाम भयावह होते हैं।

पाक पीएम ने कहा कि यही वजह है कि हमने संयुक्त राष्ट्र से संपर्क किया है और हर अंतरराष्ट्रीय मंच से संपर्क कर रहे हैं कि उन्हें अब इस पर कदम उठाना चाहिए, क्योंकि कश्मीर एक संभावित आपदा है, जो भारतीय उपमहाद्वीप से आगे जाएगी। जाहिर है भारत के खिलाफ युद्ध लड़ने का अंजाम इमरान खान को पता है, बावजूद इसके वो भारत को आंखे दिखाने की कोशिश करते रहते हैं।

Facebook Comments
Comments are closed.

Check Also

क्या हरियाणा में बीजेपी की उम्मीदों पर फिरने वाला है पानी ? क्या मोड़ लेगी हरियाणा की राजनीति…

हरियाणा की गद्दी पर कौन बैठेगा, इसका पता 24 अक्टूबर को बता चल जाएगा। चुनाव बाद सामने आए एग…