Home ताज़ा OLYMPICS के बाद अब राजनीति के अखाड़े में कुश्ती करेंगे ये योद्धा, सोनीपत से लड़ सकते है चुनाव

OLYMPICS के बाद अब राजनीति के अखाड़े में कुश्ती करेंगे ये योद्धा, सोनीपत से लड़ सकते है चुनाव

14 second read
Comments Off on OLYMPICS के बाद अब राजनीति के अखाड़े में कुश्ती करेंगे ये योद्धा, सोनीपत से लड़ सकते है चुनाव
0
62

हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। लोगों के नेता बनने का सपना भी परवान चढ़ने लगा है। इसी कड़ी में ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त भी अब सियासी अखाड़े में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव

जी हां, सूत्रों की मानें तो मशहूर पहलवान योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल होंगे। इतना ही नहीं योगेश्वर दत्त हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। जाहिर है अगर विधानसभा चुनाव से पहले योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल होंते हैं, तो इससे बीजेपी को चुनाव में फायदा हो सकता है, हरियाणा के युवाओं में योगेश्वर दत्त काफी लोकप्रिय हैं। इससे पहले महिला रेसलर बबीता फोगाट ने हाल ही में अपने पिता के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया था। खबरें हैं कि वो भी विधानसभा चुनाव में उतर सकती हैं।

बीजेपी

खबरों की मानें तो हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने हाल ही में हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उन्होंने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दी जा सकती है। ये उनका गृह जिला भी है। बताया जा रहा है कि योगेश्वर को गोहाना या बरोदा में किसी एक सीट से टिकट मिल सकता है। वहीं योगेश्वर दत्त ने खुद भी इस तरह के संकेत दिए हैं। हालांकि योगेश्वर दत्त ने अभी इसपर ज्यादा खुलकर नहीं बोलते हुए कहा कि जब वो राजनीति में आएंगे तो सभी को पता चलेगा।

पंजाब में बेटी बचाऊ बेटी पढ़ाऊ के लिए किया गया ये बड़ा काम, लोगों के दिलों में राज्य के लिओए बढ़ी इज्जत

सोनीपत

सोनीपत के भैंसवाल कलां गांव के रहने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त के राजनीति में आने के लोकसभा चुनाव से पहले ही कयास लगाए जा रहे थे। इसको लेकर उनकी बीजेपी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी हुई थी। जिससे ये माना जा रहा था कि सोनीपत सीट से योगेश्वर को लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है, लेकिन उस समय वो बीजेपी में शामिल नहीं हुए। 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले योगेश्वर दत्त को साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। योगेश्वर 2012 के लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक भी जीत चुके हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि कुश्ती के अखाड़े में विरोधियों को चारों खाने चित्त करने वाले योगेश्वर दत्त सियासी अखाड़े में क्या गुल खिलाते हैं।

Facebook Comments
Comments are closed.

Check Also

क्या हरियाणा में बीजेपी की उम्मीदों पर फिरने वाला है पानी ? क्या मोड़ लेगी हरियाणा की राजनीति…

हरियाणा की गद्दी पर कौन बैठेगा, इसका पता 24 अक्टूबर को बता चल जाएगा। चुनाव बाद सामने आए एग…