18 June 2021

Mumtaz Shammi Kapoor Love Story Actor Proposed Her But Actress Denied To Marry Him Over This Condition – शम्मी कपूर ने मुमताज को किया था शादी के लिए प्रपोज, इस शर्त के कारण एक्ट्रेस ने कर दिया था इनकार

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने फिल्म ‘संस्कार’ से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। फिल्मों में एंट्री करने के बाद से ही मुमताज ने अपनी अदाकारी और अंदाज से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था। कई बॉलीवुड एक्टर्स को भी एक्ट्रेस मुमताज काफी पसंद थीं। वहीं, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शम्मी कपूर, मुमताज से इस कदर प्यार करते थे कि वह उनसे शादी तक करना चाहते थे। लेकिन शम्मी कपूर की एक शर्त के कारण मुमताज ने उनसे शादी करने से साफ इंकार कर दिया था।

मुमताज ने इस बात का खुलासा मुंबई मिरर को दिए अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। मुमताज ने शम्मी कपूर के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं उस वक्त 18 वर्ष की ही थी और फिल्म ‘ब्रह्मचारी’ की शूटिंग के दौरान ही हम दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे थे।”

मुमताज ने शम्मी कपूर के बारे में आगे बताया, “लेकिन वह चाहते थे कि मैं अपना फिल्मी करियर छोड़ दूं, और मैं इस चीज के लिए तैयार नहीं थी। मुझे अपने परिवार की देखभाल करना थी। ‘बूंद जो बन गए मोती’ के दौरान ही मैंने अपनी मां को खो दिया था।” मुमताज ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें कई बॉलीवुड कलाकार उस वक्त पसंद करते थे।

मुमताज ने कहा, “मैं बहुत ही भाग्यशाली थी कि लोग मुझसे शादी करना चाहते थे। वो भी एक तरह का खिंचाव था, लेकिन मैंने इसपर कभी कोई जवाब नहीं दिया। मैं रोजाना सुबह 4 बजे उठती थी और करेक्ट 9 बजे स्टूडियो पहुंच जाती थी। मेरे पास अफेयर करने से इतर कई बड़ी जिम्मेदारियां थीं। उस वक्त प्यार और रोमांस के लिए भी कोई जगह नहीं थी।”

मुमताज ने इंटरव्यू में देवानंद, धर्मेंद्र और जितेंद्र के बारे में बात करते हुए कहा, “वह सभी बहुत ही हैंडसम और आकर्षक थे। लेकिन अपने को-स्टार्स के साथ ही अफेयर करना हमेशा जरूरी नहीं होता है। आप उन्हें दूर रहकर भी निहार सकते हैं।” इंडिया टुडे को दिये इंटरव्यू में मुमताज ने अपनी शादी-शुदा जिंदगी को लेकर भी बातचीत की थी।

मुमताज ने बताया, “मेरी शादी के बाद, मेरे पति ने मुझे बहुत सी सुविधाएं दीं और मैंने खुशहाल जीवन को खूब एंजॉय भी किया। लेकिन मैं कहीं न कहीं अकेला महसूस करती थी। क्योंकि कई बार मेरे पति को सफर पर जाना पड़ता था। मेरे बच्चे बड़े हो गए थे। मेरी बड़ी बेटी की शादी फरदीन खान के साथ हुई थी और मेरी छोटी बेटी अपने पिता से बिजनेस सीख रही थी। तो मैं क्या करती, क्योंकि मैं हर जगह तो उनका पीछा नहीं कर सकती ना।”



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x