Home पॉलिटिक्स मिशन दिल्ली के लिए क्या बीजेपी ने तैयार किया है ‘MASTER PLAN’ ?

मिशन दिल्ली के लिए क्या बीजेपी ने तैयार किया है ‘MASTER PLAN’ ?

9 second read
Comments Off on मिशन दिल्ली के लिए क्या बीजेपी ने तैयार किया है ‘MASTER PLAN’ ?
0
92
bjp
8
Summary
66 %

दिल्ली विधानसभा के चुनाव भले ही अगले साल होने हैं, लेकिन तमाम सियासी दलों खासकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी दल बीजेपी ने अभी से ही उसकी तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी अब ये मंथन करने में जुट गई है कि आखिर विधानसभा चुनाव में कैसे पार्टी केजरीवाल सरकार से टक्कर ले, और कैसे केजरीवाल सरकार की मुफ्त की योजनाओं के मुकाबले वोटरों को लुभाया जाए।

जी हां, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद ही खास प्लान तैयार किया है। सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह ने केजरीवाल की ठीक उसी तरह घेराबंदी करने की सलाह दी है, जिस तरह केजरीवाल ने 2013 के चुनावों के वक्त दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सरकार को घेरा था। खबरों की मानें तो अमित शाह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ मिलकर चुनावी रणनीति तैयार करने को कहा है। इसके अलावा दिल्ली बीजेपी के नेताओं को केजरीवाल के उन चुनावी वादों की एक लिस्ट तैयार करने के लिए कहा गया है, जो या तो पूरे नहीं हुए, या जिन वादों को पूरा करने के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई।

bjp

सूत्रों की मानें तो शाह ने बीजेपी नेताओं से अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार से सवाल पूछने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं झुग्गी बस्तियों में रहने वालों को पक्के मकान देने और पीएम आवास योजना के साथ-साथ आयुष्मान योजना जैसी लाभकारी योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं करने को लेकर भी केजरीवाल सरकार को घेरने को कहा है। इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों की रणनीति बनाने को लेकर अमित शाह के घर पर एक बैठक हुई, जिसमें मनोज तिवारी समेत पार्टी के सातों लोकसभा सांसद, चारों विधायक, राज्यसभा के सांसद विजय गोयल और कोर कमिटी के सदस्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्यक्ष भी मौजूद थे।

aam aadmi party

जाहिर है बैठक के दौरान जिन मुद्दों पर चर्चा हुई उससे साफ है कि विधानसभा चुनाव में केजरीवाल सरकार की ‘मुफ्त योजनाओं’ के मुकाबले बीजेपी वोटरों को लुभाने के लिए संपत्तियों की डी-सीलिंग और अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने जैसे मुद्दे को अपने चुनावी एजेंडे में प्रमुखता से रखेगी। लेकिन इस मास्टर प्लान के जरिए बीजेपी, केजरीवाल सरकार को सत्ता से बाहर करने में कहां तक कामयाब होगी, ये तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा।

Check Also

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ?

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ? तो क्या मुख्यमंत्…