Home ताज़ा मीनाक्षी शेषाद्री 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री अब पहचानना है मुश्किल

मीनाक्षी शेषाद्री 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री अब पहचानना है मुश्किल

4 second read
Minakshi sehadri

अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर नब्बे के दशक में खूब नाम कमाने वाली और सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचने वाली मीनाक्षी अचानक ही सिनेमा जगत से गायब हो गई थी। अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री फिलहाल अभी टेक्सास में अपने पति और बच्चों के साथ रहती हैं। मीनाक्षी आज 16 नवंम्बर 2019  को अपना 56 जन्मदिन मनाने वाली है। अभिनेत्री के रूप में भी इतना बदलाव आ गया है कि पहली झलक में इन्हें पहचान पाना बहुत मुश्किल है।

इन तस्वीरों में देखें मीनाक्षी के 90 के दशक के रूप और आज के रूप में हुए परिवर्तन को।

 Minakshi sehadri

अपने समय पर बेहद खूबसूरत दिखाई देने वाली अभिनेत्री मीनाक्षी ने 17 साल की उम्र में 1981 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद यह फिल्म जगत पर आ गई इनकी पहली डेब्यु फिल्म ‘पेंटर बाबू’ थी। मीनाक्षी को अपनी खास पहचान और पब्लिसिटी ‘हीरो’ फिल्म से मिली थी। जिसमें उनके हीरो जैकी श्रॉफ थे। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया।
मीनाक्षी की सबसे बेहतरीन फिल्मों में ‘दामिनी’ शामिल है, जिससे इन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया था।

मीनाक्षी शेषाद्री ने अपने फिल्मी कैरियर में बहुत सारी फिल्में की जिनमें से प्रमुख से ‘मेरी जंग’, ‘घायल’,  ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘तूफान’, ‘पेंटर बाबू’, ‘हीरो’, ‘दामिनी’ इत्यादि यह सारी ही फिल्में सुपर हिट रही। इन सारी फिल्मों में अभिनेत्री मीनाक्षी की खूबसूरती को काफी सराहा गया। साथ ही उनकी अदाकारी भी कमाल की रही।

 Minakshi sehadri

बॉलीवुड में सफलता की चरम सीमा पर पहुंचने के बाद, मीनाक्षी शेषाद्री ने अपना फिल्मी कैरियर छोड़ दिया। 1995 में इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। उसके बाद वह अपने पति के साथ टेक्सास (अमेरिका) में रहने लगी। इन दोनों ने उस समय न्यूयॉर्क में रजिस्टर्ड कोर्ट मैरिज की थी। आज इनके दो बेटे और एक बेटी है।

मीनाक्षी को अभिनय के साथ-साथ डांस में भी काफी रुचि थी। इन्होंने फिल्मी कैरियर तो छोड़ दिया लेकिन अपने डांस के शौक को बरकरार रखा। आज टेक्सास में ‘चैरिश डांस स्कूल’ अपना खुद का डांस स्कूल चलाती है। यह स्कूल से बच्चों के लिए ना होकर हर उम्र के लोगों के लिए है। मीनाक्षी खुद यहां पर कत्थक, भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, और ओडिसी जैसे डांस फॉर्म सिखाती है।

Read more ट्रेड फेयर 2019ः दिल्ली में 39 वें ट्रेड फेयर की शुरुआत हुई

 Minakshi sehadri

मीनाक्षी और माधुरी दोनों ही उस समय की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री थी। हालांकि! माधुरी दीक्षित ने मीनाक्षी से ज्यादा अच्छा मुकाम बॉलीवुड में बनाया है, लेकिन माना जाता है कि मीनाक्षी शेषाद्री की कुछ गलतियों ने माधुरी दीक्षित को स्टार बना दिया। माधुरी दीक्षित ने फिल्म तेजाब से पहले सफलता का स्वाद नहीं चखा था। उन्होंने कई सारी फिल्में की थी लेकिन वह उतनी सफल नहीं रही। जिस तेजाब ने माधुरी दीक्षित को रातों रात स्टार बना दिया। उसी तेजाब के लिए पहले मीनाक्षी शेषाद्री को साइन किया गया था, लेकिन कम फीस और शूटिंग के लिए टाइम ना हो पाने की वजह से उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी। इसी फिल्म ने माधुरी दीक्षित को स्टार बना दिया। वही मीनाक्षी शेषाद्री ने कुछ दिनों बाद खुद ही फिल्म जगत को अलविदा कह दिया।

Load More Related Articles
Load More By rishi
Load More In ताज़ा

Check Also

दिल्ली ऑक्सीजन बारः अब दिल्ली में बिकेगी शुद्ध हवा

दिल्ली में बढ़ते हुए प्रदूषण स्तर को देखकर एक नई टेक्नोलॉजी के जरिए लोगों को ऑक्सीजन दिया …