18 June 2021

Mahindra soon launch 5 door version of Thar SUV Know complete details of features and specifications here- Mahindra ने लगाई Thar के 5 डोर वेरिएंट के लॉन्च पर मुहर, जानिए फीचर्स से जुड़ी सारी जानकारी

भारत में कारों के एसयूवी सेगमेंट में ऑफ रोड एसयूवी की डिमांड में खासी तेजी आई है जिसमें सबसे ज्यादा मांग महिंद्रा थार की देखी जा रही है। भारी डिमांड के चलते कंपनी को इस कार का वेटिंग पीरियड 3 महीने से बढ़ाकर 12 महीने करना पड़ा था।

अपनी थार की सफलता को देखते हुए कंपनी ने तमाम नए फीचर्स के साथ उसके 5 डोर वेरिएंट पर कार करना शुरू कर दिया है। जिसके लॉन्च को लेकर न सिर्फ अटकलों का बाजार गर्म है बल्कि महिंद्रा थार के 5 डोर वेरिएंट का इंतजार कर रहे लोगों की बेसब्री भी बढ़ती जा रही है।

जिसके बीच में महिंद्रा था के 5 डोर वेरिएंट की लॉन्चिंग को लेकर एक बड़ी खबर आई है। क्या है वो खबर जानने से पहले आप जान लीजिए इस कार के तमाम फीचर्स और स्पेसिफिकेशन जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 डोर वाली महिंद्रा थार को कंपनी दो इंजन वेरिएंट के साथ लॉन्च करने वाली है जिसमें पहला इंजन 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो टर्बोचार्ज्ड तकनीक पर आधारित होगा और दूसरा 2.2 लीटर का डीजल इंजन होगा ये इंजन भी टर्बोचार्ज्ड तकनीक पर आधारित होगा।

इसके अलावा इस कार के एक्सटीरियर को मौजूदा थार से ज्यादा एग्रेसिव बनाया जा सकता है। फ्रंट के हेडलैंप और रियर टेल लैंप में एलईडी देते हुए इनकों ज्यादा आकर्षक बनाया जाएगा।

5 डोर वेरिएंट को यंग जनरेशन के बीच और ज्यादा पॉपुलर बनाने के लिए इसमें पावर के साथ तकनीक का तड़का लगाया जाएगा जिसमें एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्ट कंट्रोल, स्पीड अलार्म, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, सभी सीटों पर एयरबैग्स दिए जाएंगे। साथ ही कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस नई थार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट का फीचर दिया जाएगा जिसके साथ 10.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। साथ ही कार के इंटीरियर को ज्यादा स्टाइलिश बनाते हुए इसको ऑल ब्लैक की थीम के साथ लाया जा सकता है।

अब आपको बता दें कि महिंद्रा ने अपनी इस 5 डोर थार के लॉन्चिंग की बात वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही के परिणामों की घोषणा करते हुए एक ऑनलाइन मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कही है।

कंपनी के मुताबिक इस 5 डोर वाली थार को 2023 से 2026 के बीच लॉन्च करेगी। इसके अलावा आने वाले 5 वर्षों में कंपनी अपने 9 नए व्हीकल बाजार में उतारने वाली है जिसमें इलेक्ट्रिक कारे भी शामिल होंगी।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x