Home पॉलिटिक्स क्या धारा 370 पर पूरी तरह से असहाय हो गए हैं इमरान खान ?

क्या धारा 370 पर पूरी तरह से असहाय हो गए हैं इमरान खान ?

12 second read
Comments Off on क्या धारा 370 पर पूरी तरह से असहाय हो गए हैं इमरान खान ?
0
87

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश में बुरी तरह घिर गए हैं। ये उनकी बौखलाहट का ही नतीजा है कि इमरान खान हर दिन कश्मीर पर नए-नए बयान दे रहे हैं। कभी भारत को जंग की धमकी देते हैं, तो कभी भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म करने का ऐलान करते हैं। जब इन सबसे बात नहीं बनी, तो वो अब भारत के खिलाफ दुनिया के देशों को ही ललकारने लगे हैं।

जी हां, इमरान खान ने पाकिस्तान के सीनियर पत्रकारों से बात करने के दौरान कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन अगर भारत उस पर युद्ध थोपता है, तो करारा जवाब दिया जाएगा। इतना ही नहीं पत्रकारों से बातचीत के बाद इमरान ने अपने एक ट्वीट के जरिए दुनिया के देशों से पूछा है-

क्या कश्मीर में संभावित नरसंहार को रोकने के लिए, अंतरराष्ट्रीय समुदाय के पास नैतिक साहस बचा है। क्या हम बीजेपी सरकार के भेष में एक बार फिर फांसीवाद का तुष्टीकरण होते देखेंगे या दुनिया के पास इतना नैतिक साहस होगा कि वे ऐसा करने से रोक सकें।

बकौल इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के प्रस्ताव की वजह से भारत ने जल्दबाजी में अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला कर लिया। पाकिस्तानी पीएम ने सफाई देते हुए कहा कि हमने भारत के साथ रिश्ते सामान्य करने की बहुत कोशिश की, लेकिन मोदी सरकार ने हालात का फायदा उठा लिया। इमरान ने कहा कि कश्मीर से कर्फ्यू हटते ही वहां बहुत ही मजबूत प्रतिक्रिया देखने को मिलेगी। चीजें बहुत ही गंभीर हैं। भारत ने कश्मीर पर अपना आखिरी कार्ड खेल दिया है और इसके बाद उनके पास कोई और विकल्प नहीं बचा है।

 

उन्होंने कहा कि मोदी ने कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करके बड़ी भूल कर दी है और इससे स्थानीय लोगों का आजादी का संघर्ष और मजबूत होगा, जिससे आगे चलकर कश्मीर की मुक्ति का रास्ता खुलेगा। इमरान ने कहा कि पूरी दुनिया कश्मीर घाटी से कर्फ्यू हटने के बाद वहां के हालात को देखने का इंतजार कर रही है। जाहिर है इमरान का बौखलाना लाजिमी है, क्योंकि भारत ने एक ही झटके में उनके दशकों के तिकड़म को तार-तार कर दिया है। दुनिया भर में जब इमरान को किसी देश से मदद नहीं मिली, तो हताश होकर दुनिया भर के देशों को ललकारने में जुट गए हैं। लेकिन उनका ये दांव भी काम आने वाला नहीं है।

Comments are closed.

Check Also

बात बात पर भारत को धमकी देने वाले पाक पीएम को अब कौन सा डर सता रहा है ?

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान लगातार कश्मीर पर रो रहा …