Home ताज़ा डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को लताड़, खूब ठहके पीएम मोदी

डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को लताड़, खूब ठहके पीएम मोदी

16 second read
Comments Off on डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को लताड़, खूब ठहके पीएम मोदी
0
75

अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कमेस्ट्री देखने लायक थी। दुनिया के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्र के दोनों नेताओं की जुगलबंदी से दोनों देशों के रिश्तों की इबारत लिखी गई, बल्कि इससे दुनियाभर को ये संदेश चला गया कि अब दुनिया के लिए भारत की क्या अहमियत है। शायद यही वजह है कि डोनाल्ड ट्रंप ने भी मोदी के मंच से पाकिस्तान को दो टूक संदेश देने से गुरेज नहीं किया।

दरअसल हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उसे कड़े शब्दों में चेतावनी दी है। ट्रंप ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं। हम दोनों देश कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से एकजुट होकर लड़ेंगे। अमेरिका और भारत ये बात जानते हैं कि अपने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखना बहुत जरूरी है। ह ट्रंप ने कहा कि सीमाओं की सुरक्षा जितना जरूरी अमेरिका के लिए उतना ही भारत के लिए भी है। म सुरक्षा के खतरे को देश में नहीं आने देंगे। ट्रंप के इस बयान को पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की कोशिशों के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।  ट्रंप जब मंच से ये बात कह रहे थे, उस वक्त पीएम मोदी समेत स्टेडियम में मौजूद सभी लोग खड़े होकर तालियां बजाने लगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत में एलएनजी का एक्सपोर्ट रिकॉर्ड स्तर पर है। अमेरिका और भारत सुरक्षा के मामलों पर भी रिश्तों को मजबूत कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि जल्द ही भारत के साथ नई डिफेंस डील होंगी। हम स्पेस फोर्स बना रहे हैं। भारत से भी स्पेस को-ऑपरेशन की उम्मीद है। भारत-अमेरिका के बीच नवंबर में टाइगर ट्रायम्फ नाम से दोनों देशों के बीच तीनों सेनाओं का संयुक्त युद्धाभ्यास होगा। इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ की।

भारत को लेकर पीएम मोदी के नेतृत्व की भी सराहना करते हुए ट्रंप ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया एक मजबूत, फलता फूलता और संप्रभु भारत देख रही है। जाहिर है डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान साफ तौर पर पाकिस्तान के लिए संदेश है, जो कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय मंचों पर झूठी दलीलों से दुनिया का ध्यान खींचने की कोशिशों में लगा है।

Facebook Comments
Comments are closed.

Check Also

क्या हरियाणा में बीजेपी की उम्मीदों पर फिरने वाला है पानी ? क्या मोड़ लेगी हरियाणा की राजनीति…

हरियाणा की गद्दी पर कौन बैठेगा, इसका पता 24 अक्टूबर को बता चल जाएगा। चुनाव बाद सामने आए एग…