Home ताज़ा हिना रब्बानी खार इमरान खान अनाड़ी है भीख हीं मांगनी है, तो भारत के आगे मांगो

हिना रब्बानी खार इमरान खान अनाड़ी है भीख हीं मांगनी है, तो भारत के आगे मांगो

8 second read
Comments Off on हिना रब्बानी खार इमरान खान अनाड़ी है भीख हीं मांगनी है, तो भारत के आगे मांगो
0
105

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़बोलापन अब उन्हीं पर भारी पड़ने लगा है। कश्मीर से धारा 370 क्या हटा, पाकिस्तान पर मानो शामत आ गई हो। पूरी दुनिया में अपने देश की फजीहत करा रहे इमरान अपने ज्ञान को लेकर अब खुद अपने देश में घिर गए हैं। विपक्षी नेता लगातार इमरान खान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। इसी कड़ी में पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने इमरान खान पर जमकर हमला बोला है।

भारत

दऱअसल सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने इमरान खान पर करारा हमला बोला है। इस वीडियो में इमरान को उन्होंने अनाड़ी तक करार दिया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान देश को शर्मिंदा कर रहे हैं, रब्बानी ने कहा कि अगर आप अनाड़ी हैं, तो आपको ट्रेनिंग चाहिए, मेहरबानी करके आप ट्रेनिंग लेकर आएं। हिना रब्बानी खार यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि जब इस देश का वोट आपको मिला है, तो उसे शर्मिंदा मत कीजिए। उन्होने इमरान से सवाल भी पूछा कि क्या आप ये उम्मीद नहीं करते कि लोग आपकी इज्जत करें? आपका क्या काम है? क्या आप एक संप्रभु मुल्क नहीं है?

भारत

असल में हाल ही में इमरान खान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो ये कहते नजर आ रहे हैं कि जापान और जर्मनी की सीमाएं एक दूसरे से मिलती हैं। ये टिप्पणी खान ने ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में की, जहां उन्होंने जर्मनी और जापान की सीमा के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे आपसी व्यापार बढ़ता है, देशों के बीच के रिश्ते अपने आप मजबूत होते चले जाते हैं।

भारत

जर्मनी और जापान ने दूसरे विश्व युद्ध तक एक दूसरे के लाखों नागरिकों को मारा, लेकिन बाद में दोनों देशों ने बॉर्डर के इलाके में संयुक्त उद्योग लगाने का फैसला किया। मगर दिलचस्प बात ये है कि दुनिया के नक्शे में जर्मनी और जापान एक दूसरे बहुत दूर हैं और जाहिर तौर पर कहीं भी दोनों देशों की सीमाएं नहीं मिलती हैं। इमरान खान के इस ज्ञान से दुनियाभर में जगहंसाई हो गई। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया। और अब पाक की पूर्व विदेश मंत्री ने पाक संसद में अधूरे ज्ञान को लेकर इमरान खान को लताड़ लगाई है।

Check Also

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ?

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ? तो क्या मुख्यमंत्…