18 June 2021

chhattisgarh: collector slapped boy who was out on lockdown, smashed his phone on ground, FIR – लॉकडाउन में बाहर निकला था लड़का, जिला कलेक्टर ने देखा तो पटका फोन, फिर तमाचा जड़ पुलिस से कहा- इसे मारो; लोग बोले- सस्पेंड करो

कोरोना के तेजी से फैलते प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगाया गया है। प्रशासन सख्त है और घर से बाहर बेवजह निकलने वालों पर कार्यवाही कर रहा है। राज्य के सूरजपुर जिले से ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां कलेक्टर ने एक युवक का फोन पटक दिया और उसे डंडे से पिटवाया।

वीडियो में एक युवक हाथ में एक पर्ची पकड़ा हुआ है और वह कलेक्टर को दिखाने की कोशिश कर रहा है। तभी वह मोबाइल पर उन्हें कुछ दिखाता है। यह देखते ही कलेक्टर रणवीर शर्मा उसका फोन ज़ोर से जमीन पर दे मारते हैं और युवक को एक तमाचा जड़ देते हैं। इससे पहले कि युवक कुछ बोल पाता कलेक्टर जवानों को उसे मारने का आदेश देते हैं और जवान एक के बाद एक लड़के पर लाठियां बरसाने लगते हैं।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक की पहचान साहिल गुप्ता के रूप में हुई है। उसके खिलाफ लॉकडाउन के कथित उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साहिल अपने पिता और माता के लिए दवाई लेने मेडिकल स्टोर के लिए निकला था। इसी दौरान भैयाथान चौक के पास जिला कलेक्टर रणवीर शर्मा ने उसे रुकवा लिया। युवक ने बताया कि वह दवाई लेने जा रहा है। इसकी पुष्टि करने के लिए उसने दवाई की पर्ची भी दिखाई लेकिन कलेक्टर ने उसकी नहीं सुनी और चांटा मार दिया।

सोशल मीडिया पर लोग कलेक्टर को सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं। अवनीश नाम के एक यूजर ने लिखा “कलेक्टर को 2 तमाचे मारना चाहिए और उसे उस लड़के को नया फोन खरीद कर देना चाहिए। उसके उसे न सिर्फ शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी चोट पहुंचाई है।”

सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा ने अपने बयान में कहा, आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें मुझे एक आदमी को थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया है जो लॉकडाउन के दौरान बाहर था। आज के व्यवहार के लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं। उस व्यक्ति का अनादर करने का मेरा कोई इरादा नहीं था।

कलेक्टर ने बयान में कहा, इस महामारी की स्थिति में सूरजपुर जिले समेत पूरे छत्तीसगढ़ राज्य को अपूरणीय क्षति का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार के हम सभी सरकारी कर्मचारी इस समस्या से निपटने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x