Home ताज़ा हरियाणा के आदमपुर से BJP प्रत्याशी का विवादित बयान

हरियाणा के आदमपुर से BJP प्रत्याशी का विवादित बयान

15 second read
Comments Off on हरियाणा के आदमपुर से BJP प्रत्याशी का विवादित बयान
0
59

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी का टिकट मिलने के बाद से ही, टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट चर्चा के केंद्र में हैं। इन सबके बीच अपनी एक चुनावी जनसभा के दौरान सोनाली ने लोगों से कुछ ऐसा कह दिया, जिससे विवाद पैदा हो गया है।

दरअसल अपनी चुनावी सभा में आए लोगों से सोनाली फोगाट भारत माता की जय बोलने को कहा। मगर जब कुछ लोगों ने नारे नहीं लगाए, तो उन्होंने पूछ डाला कि पाकिस्तान से आए हो क्या? बीजेपी नेता ने कहा कि जो भारत माता की जय नहीं बोल पाए, उनका वोट किसी काम का नहीं है। शर्म आती है ऐसे लोगों पर जो अपने देश की जय नहीं बोल सकते, आप जैसे हिंदुस्तानी भी होते हैं? ‘थू’ है ऐसे लोगों पर। फोगाट ने ये भी कहा कि उन्हें ऐसे भारतीयों पर शर्म आती है। लेकिन फोगाट के ऐसा कहते ही विवाद शुरू हो गया। मामला जब आगे बढ़ा, तो उन्होंने माफी मांगने में ही अपनी भलाई समझी।

भारत माता की जय नहीं बोलने वालों को पाकिस्तानी बताने वाले अपने बयान पर खेद जताते हुए, सोनाली फोगाट ने अपनी सफाई में कहा कि वो सिर्फ उन युवाओं को ये समझाना चाहती थीं कि देश के सम्मान में भारत माता की जय बोलना चाहिए। लेकिन अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है, तो वो माफी मांगती हैं। फोगाट ने कहा कि सच्चाई ये है कि उस कार्यक्रम में जब मैंने बोलना शुरू किया, तो वहां मौजूद कुछ युवकों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। मैं एक गरीब किसान की बेटी हूं, जबकि मैं जिसके खिलाफ चुनाव लड़ रही हूं, वो तीन बार के मुख्यमंत्री का बेटा है और चुनाव जीतने के लिए हजारों करोड़ रुपए खर्च करने को तैयार है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे संस्कार में है, भारत माता की जय बोलना और मैंने ऐसा ही किया। वहां मौजूद बड़े-बुजुर्गों और महिलाओं ने तो नारे लगाए, लेकिन युवकों ने नारे नहीं लगाए और माहौल खराब करने की कोशिश की। मैं ऐसे वोट पाकर विधायक नहीं बनना चाहती, जो भारत माता जय के नारे नहीं लगा सकता। सोनाली फोगाट ने कहा कि इस देश में रहने वाले लोगों को जरूर भारत माता की जय बोलना चाहिए। मेरा तरीका गलत हो सकता है, लेकिन मेरी बात गलत नहीं थी। मैं चाहे जितना भी कर लूं, लेकिन मेरे अंदर की ये भावना जा नहीं सकती।

Facebook Comments
Comments are closed.

Check Also

क्या हरियाणा में बीजेपी की उम्मीदों पर फिरने वाला है पानी ? क्या मोड़ लेगी हरियाणा की राजनीति…

हरियाणा की गद्दी पर कौन बैठेगा, इसका पता 24 अक्टूबर को बता चल जाएगा। चुनाव बाद सामने आए एग…