Home टेक ज्ञान ऑटो एक्सपो 2020, लगेगा कई नई देशी-विदेशी गाड़ियों का मेला

ऑटो एक्सपो 2020, लगेगा कई नई देशी-विदेशी गाड़ियों का मेला

16 second read
auto expo delhi 2020

ऑटो एक्सपो दिल्ली हर दूसरे साल में एक बार होने वाला भारत का प्रीमियर ऑटो शो है। ऑटो एक्सपो का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जा रहा है।

 

ऑटो एक्सपो दिल्ली

 

ऑटो एक्सपो एशिया की सबसे बड़ी ऑटो इंडस्ट्री की प्रदर्शनी है। जिसका आयोजन ऑटोमोटिव कम्पोनेन्ट्स मैन्युफैक्चरर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (ACMA), कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) और सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा किया जाता है।

2020 के ऑटो एक्सपो का आयोजन 7 फरवरी से 12 फरवरी तक किया जाएगा, जहां पर विश्व की कई बड़ी ऑटो कम्पनिया अपने प्रॉडक्ट को लांच करेंगी। इसके अलावा देशी-विदेशी कंपनियां अपने भविष्य के कांसेप्ट माडलों को भी यहां पर प्रदर्शित करेंगी।

Read More:- मकर संक्रांति-2020 बनाये त्यौहार को ख़ास, भेंजे अपनों को भेजें शुभकामनाएं

ऑटोमोबिल क्षेत्र में मंदी का दौर होने के कारण पिछले बार के ऑटो एक्सपो की तुलना में इस बार कुछ  कम कम्पनियां इस एक्सपो में भाग ले रही है लेकिन नई कारों की लांचिंग में कोई कमी नही है ।

 

ऑटो एक्सपो एशिया

 

इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स के अनुसार  इस ऑटो एक्सपो में 70 से ज्यादा नई गाड़ियां, अलग-अलग कम्पनियों की लांच की जाएगी। इसमें टाटा मोटर्स अपनी नई कार Altroz तो हुंडई अपनी नई कार Aura मार्केट में उतारेगी। इसी प्रकार मारुति सुजुकी इंडिया कूपे स्टाइल की इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतारेगी। मारुती सुजुकी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV विटारा ब्रेजा का नया वैरिएंट इस ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करेगी|  पहली बार इस ऑटो एक्सपो में भाग लेने वाली एमजी मोटर्स खुद से चलने वाली कार को पेश करेगी, इसके साथ ही 14 नये मॉडल भी पेश करने वाली है । इस ऑटो एक्सपो में SUV जैसे दिखने वाली हैचबैक, सेडान और एमपीवी का भी एमजी मोटर्स शोकेस करने वाली है|  इस कार मेला में आपको कई स्टार्टअप कंपनियों के नए इनोवेशन भी देखने को मिलेंगे।

 

ऑटो एक्सपो

 

यह ऑटो एक्सपो हर आम आदमी के लिए नही खुला हुआ होगा। यदि आप इस ऑटो एक्सपो में जाना चाहते हैं तो इसके लिए टिकट 20 दिसंबर 2019 से मिलना शुरू हो गए है। यह टिकट आप BookMyShow.com से बुक कर सकते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Anjali pandey
Load More In टेक ज्ञान

Check Also

मूवी रिव्यु: हंसाती ,बेहतरीन स्टारकास्ट , और समाज में बदलाव का मैसेज देती आयुष्मान की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान

दर्शकों को तो आयुष्मान की फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार रहता है और आयुष्मान की बहुप्रतिक्षित …