Asian Games 2018: नीरज चोपड़ा थामेंगे जकार्ता में भारतीय तिरंगा!

0
29

जकार्ता में एशियन गेम्स 2018 का आगाज होने में सिर्फ कुछ ही दिन वाकी हैं भारत ने भी इसके लिए जोरो-शोरो से तैयारियां की हैं भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को 18 अगस्त को जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए भारतीय कंटिन्जेंट का ध्वज वाहक चुना गया है. पूर्व हाकी कप्तान सरदार सिंह 2014 एशियन गेम्स में भारत के ध्वजवाहक थे.

इंडियन ओलिंपिक ऐसोसिएशन यानी आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दल के लिए आयोजित रवानगी समारोह के दौरान यह ऐलान किया. एशियन गेम्स का आयोजन 18 अगस्त से दो सितंबर तक जकार्ता और पालेमबांग में किया जाएगा.

बीस वर्षीय नीरज मौजूदा कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन हैं और उन्होंने पिछले महीने फिनलैंड में सावो खेलों में भी गोल्ड मेडल जीता था.

नीरज ने 2017 में एशियाई एथलेटिक चैंपियनशिप और 2016 आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल हासिल किया था.

भारतीय खिलाड़ियों ने साउथ कोरिया के इंचियोन में हुए पिछले एशियन गेम्स में 11 गोल्ड, 10 सिल्वर और 36 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 57 मेडल हासिल किए थे. देखना होगा इस बार भारतीय एथलीट कैसा प्रदर्शन करते हैं.

हालंकि अब इन गेम्स में बेहद कम वक्त बचा है, लेकिन अब तक खेल मंत्रालय जकार्ता जाने वाले भारतीय दल का ऐलान नहीं कर सका है.एशियन गेम्स के लिए भारतीय दल की संख्या के संबंध में खेल मंत्रालय की मंत्रणा जारी है और दल की घोषणा पर संदेह बरकरार है

काफी बदलाव और छंटनी के बाद आईओए ने 575 खिलाड़ियों और 213 अधिकारियों की सूची सोमवार को खेल मंत्रालय को सौंपी थी. मंत्रालय को इस संबंध में अंतिम फैसला करना है और अंतिम अधिकारिक सूची को लेकर उसका विचार विमर्श जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here