Home दुनिया बाज़ नहीं आया पाकिस्तान, अब इस बड़बोले मंत्री ने भारत के खिलाफ़ उगली आग….

बाज़ नहीं आया पाकिस्तान, अब इस बड़बोले मंत्री ने भारत के खिलाफ़ उगली आग….

8 second read
Comments Off on बाज़ नहीं आया पाकिस्तान, अब इस बड़बोले मंत्री ने भारत के खिलाफ़ उगली आग….
0
62

भारत के खिलाफ आग और जहर उगलना पाकिस्तान की हमेशा से फितरत रही है। लेकिन कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से धमकी देने की फ्रिक्वेंसी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। हालांकि अब तक उनकी धमकियों का दायरा सिर्फ भारत तक ही रहता था, लेकिन इस बार उसने कश्मीर पर भारत का साथ देने वाले देशों को भी बड़ी धमकी दी है।

जी हां, पाकिस्तान की इमरान सरकार के एक और मंत्री ने कश्मीर राग अलापते हुए युद्ध की धमकी दी है। कश्मीर और गिलगिट बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने कहा है, कि कोई देश जो कश्मीर मामले पर पाकिस्तान के साथ नहीं है, उसे हम अपना दुश्मन मानेंगे और अगर युद्ध की स्थिति बनती है, तो ऐसे में हमारी मिसाइलें उन्हें मार गिराएंगी।

गंडापुर ने अपने हालिया बयान में जम्मू और कश्मीर में मानवाधिकार के हालात पर वैश्विक चुप्पी को लेकर अफसोस जताते हुए कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच जो तनाव चल रहा है, वो दोनों पुराने दुश्मनों के बीच युद्ध का कारण बन सकता है। उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव और गहराता है, तो पाकिस्तान युद्ध के लिए मजबूर होगा। ऐसे में कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ खड़े देशों को भी खामियाजा भुगतना होगा।

गंडापुर यहीं नहीं रुके, एक स्थानीय टीवी पर इंटरव्यू में उन्होंने कहा कोई देश जो कश्मीर मामले पर भारत का साथ देगा, वो पाकिस्तान का दुश्मन माना जाएगा और उस देश पर भी मिसाइलें दागी जाएंगी। गंडापुर का ये बयान वायरल हो गया और लोग ये कहकर इसकी आलोचना कर रहे हैं कि ये बयान बेहद गैर-जिम्मेदाराना है। हालांकि इस तरह की धमकी देने वाले अली अमीन गंडापुर पहले मंत्री नहीं है। इससे पहले शेख रशीद और फवास हुसैन सरीखे मंत्री भी भारत को गीदड़भभकी दे चुके हैं। लेकिन गुंडापुर ने ऐसे वक्त में भारत का साथ देने वाले देशों को धमकी दी है, जब पीएम मोदी सऊदी अरब के दौरे पर थे।

आपको बता दें कि तुर्की, मलेशिया को छोड़ दिया जाए, तो दुनिया का शायद ही कोई मुल्क है, जिसने कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान का साथ दिया हो। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया के देशों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, मुस्लिम राग भी अलापा, लेकिन किसी देश का समर्थन नहीं मिला। ऐसे में वहां के मंत्री भारत को युद्ध की धमकी देकर ही अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

Check Also

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ?

क्या महाराष्ट्र में बिना BJP के सरकार बनाना शिवसेना का आखिरी सुसाइड है ? तो क्या मुख्यमंत्…