बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या रॉय दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओ में से एक रह चुकी है और आज 40 वर्ष के पार होने के बाद भी उनकी खूबसूरती बढ़ती ही जा रही है. इसका नमूना देखने को मिला कंस फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर, जब ऐश्वर्या को पर्पल गाउन में देखकर सभी की सांसे थम सी गई थी और सभी उनके सौन्दर्य को निहार रहे थे. आज हम आपको ऐश्वर्या रॉय की डाईट और फिटनेस प्लान के बारे में बताने जा रहे है.

नाश्ता

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✨my Longines Day🤗

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अपने दिन की शुरुआत ऐश्वर्या शहद, नींबू और गर्म पानी से करती है, नाश्ते में वह ब्राउन ब्रेड टोस्ट लेती है और कभी कभार ओट्स भी लेती है. वह नाश्ता करना कभी भी नहीं भूलती है और इसी से वह अपना वजन कंट्रोल रखती है.

लंच और डिनर

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लंच में ऐश्वर्या दाल,चावल और सब्जी का ही सेवन करती है, इसके अलावा वह उबली सब्जियों का भी सेवन करती है. डिनर में वह हल्का खाना ही लेना पसंद करती है जिसमे ब्राउन राईस और ग्रिल्ड फिश होती है. पूरे दिन एनर्जी से भरपूर रहने के लिए वह फल और ज्यूस लेती है एवं पर्याप्त मात्र में पानी पीती है.

फिटनेस प्लान

अपनी दिन की शुरुआत ऐश्वर्या जोगिंग से करती है और इसके बाद करीब 45 मिनट योग करती है. वह डेली जिम नहीं जाती है और न ही किसी प्रकार के जिमिंग रूटीन को अपनाती है, हफ्ते में करीब दो दिन ही वह जिम जाती है. वह अपने शरीर को फिर रखने के जिम की बजाय योग को ही ज्यादा महत्त्व देती है. उनका मानना है की सही खान पान और योग करने से सुडोल काया प्राप्त की जा सकती है.

 

 

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