18 June 2021

प्रशांत किशोर के नाम पर पांच करोड़ की कर ली ठगी, पंजाब चुनाव में टिकट दिलाने का देते थे झांसा, कई नेताओं को लगाया चूना

पंजाब के लुधियाना में पुलिस ने दो ठग को गिरफ्तार किया है। दोनों ही लोगों पर आरोप है कि उन्होंने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के नाम पर पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट दिलवाने का भरोसा देकर कांग्रेस नेताओं से पांच करोड़ रुपये ठग लिए थे। ये गिरोह प्रशांत किशोर की आवाज में नेताओं से बात करता था।

पुलिस की तरफ से कहा गया है कि गिरोह के सदस्य कई राज्यों के नेताओं व विधायकों से पांच करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये ठग चुका है। पकड़े गए दोनों ही आरोपी अमृतसर के रहने वाले हैं। उनका नाम राकेश कुमार उर्फ भसीन और रजत कुमार पीए उर्फ राजा उर्फ मदान है।गिरफ्तार सदस्य शिवसेना सूर्यवंशी आल इंडिया के प्रधान और सचिव हैं। दोनों ही आरोपी अपने साथ चार गनमैन लेकर चलते हैं।

पुलिस की तरफ से बताया गया है कि आरोपियों ने अब तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व बिहार के कई नेताओं के साथ ठगी कर चुके हैं। उनके पास से एक चोरी की स्कार्पियो भी पुलिस ने बरामद की है।

खबरों के अनुसार अमृतसर के मजीठा रोड के 88 फुटा रोड का रहने वाला गौरव शर्मा उर्फ गोरा गिरोह का मास्टरमाइंड है। पुलिस का कहना है कि वो प्रशांत किशोर की आवाज निकाल कर फोन पर बात करता है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तरफ से लगातार छापेमारी की जा रही है।

गिरफ्तार दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने सात दिनों के रिमांड पर भेज दिया है। बताते चलें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने पंजाब में कांग्रेस पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बनायी थी। उस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को शानदार जीत मिली थी। वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी प्रशांत किशोर ने अरविंद केजरीवाल के लिए रणनीति बनायी थी उस चुनाव में भी आम आदमी पार्टी को जीत मिली थी। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। इस चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मुकाबला होने की संभावना है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


You may have missed

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x